Saturday, 27 May 2017

3 साल पूरे होने के जश्न पर मोदी सरकार ने खर्च किए '2000 करोड़'

नई दिल्ली। मोदी सरकार केंद्र की सत्ता में अपने तीन साल पूरे होने का जश्न मना रही है वहीं कांग्रेस ने इस पर हमला बोलते हुए इसे झूठ का जश्न करार दिया है। कांग्रेस नेता कमलनाथ ने शुक्रवार के एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने जश्न के नाम पर 2000 करोड़ रूपए खर्च किए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के 3 साल को 'भाषण और आश्वासन, ये है मेरा शासन' के रूप में समझा जा सकता है।”

पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में किसानों की हालात बद से बदतर हो गयी है। किसानों की खुदकुशी के मामलों में इजाफा हुआ है। रोज कम से कम 35 किसान आत्महत्या कर रहे हैं और सरकार जश्न मनाने में व्यस्त है। फसल बीमा योजना से किसानों को कोई फायदा नहीं हुआ।

कमलनाथ ने कहा कि मोदी सरकार ने कई योजनाएं लाईं, जिनमें काफी पैसा खर्च हुआ, लेकिन जनता को इससे कोई फायदा नहीं हुआ। तीन साल में मोदी सरकार ने नारों के सिवाए कोई ठोस काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश को बताएं कि कालाधन कितना वापस आया।

व्यापम घोटाले की जांच का क्या हुआ?

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने सवाल किया कि आखिर व्यापम घोटाले मामले की जांच का क्या हुआ? उन्होंने मोदी सरकार से नोटबंदी पर भी जवाब मांगा। कमलनाथ नो कहा, “सरकार ने पिछले तीन सालों में सिर्फ प्रचार पर ध्यान दिया। जमीनी स्तर पर किसी तरह का काम नहीं हुआ”

‘किसान खुदकुशी कर रहे हैं और सरकार जश्न मना रही है’

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि किसान खुदकुशी कर रहा है और सीमा पर जवानों के सिर काटे जा रहे हैं, लेकिन मोदी सरकार अपने तीन साल का जश्न मना रही है। युवा बेरोजगारी से जूझ रहे हैं और बीजेपी जश्न मनाने में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता प्रगति के पत्थरों पर सिर्फ नाम चढ़ाते हैं।

INPUT- आउटलुक

No comments:

Post a Comment