Thursday, 8 June 2017

बाबा रामदेव ने माना कि मोदी सरकार से अच्छी थी अंग्रेजों की गुलामी…

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में किसान आंदोलन जारी है। मध्य प्रदेश के मंदसौर में इस आंदोलन ने हिंसक रूप ले लिया है। इस मामले में योग गुरू बाबा रामदेव का बयान आ गया है उन्होंने कहा कि अंग्रेजों के समय किसानों की हालत काफी अच्छी थी, अब भी किसानों को अच्छा लाभ मूल्य मिलना चाहिए। बिहार के मोतिहारी में आयोजित योग शिविर के दौरान बाबा रामदेव ने यह बात कही।
बाबा रामदेव के कहना था कि केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों के लिए कई नीतियां बनाई हैं, अब इन नीति को जमीन पर उतारने का समय है। उन्होंने कहा कि किसान आयोग बनाकर किसानों के हितों का ध्यान रखना चाहिए। साथ ही रामदेव ने यह भी कहा कि किसानों के नाम पर राजनीति हो रही है, सभी जगह किसान नाखुश नहीं है। अगर ऐसा होता तो पंजाब के किसान भी आंदोलन कर रहे होते।
आपको बता दें कि आज ही पंजाब के किसान संगठन ने वहां के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही किसानों का कर्ज माफ नहीं किया गया तो पंजाब में महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से भी भयंकर प्रदर्शन होगा।
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 3 किसानों ने खुदकुशी कर ली और मध्यप्रदेश में पुलिस ने 5 किसानों समेत 6 लोगों कि हत्या कर दी। किसानों पर हो रहे अत्याचार से देश का माहौल गर्म है।

No comments:

Post a Comment